लखनऊ (उत्तर प्रदेश) [इंडियल, 14 मई: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि मनरेगा के तहत रोजगार पाने वाले श्रमिकों की संख्या दोगुनी होकर 50 लाख के करीब पहुंच जाएगी।

इस महीने के अंत तक राज्य। "उत्तर प्रदेश मनरेगा के तहत रोजगार देने वाले नेताओं में से एक है। कल तक हम योजना के माध्यम से लगभग 25 लाख लोगों को रोजगार दे रहे थे।

इस महीने के अंत तक मेरे अनुमान के अनुसार हम इस संख्या को 50 लाख तक ले जाएंगे।" आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा। मुख्यमंत्री ने पहले कहा था कि राज्य सरकार पूरे देश से करीब 25 लाख प्रवासी श्रमिकों की वापसी की उम्मीद कर रही है। "अब तक 12 लाख प्रवासी कर्मचारी हमारे पास लौट आए हैं,

मुझे लगता है कि आने वाले दिनों में 10 लाख अधिक प्रवासी श्रमिक वापस आएंगे। करीब 25 लाख प्रवासी श्रमिक उत्तर प्रदेश लौट आएंगे। इनमें ड्राइवर, प्लंबर, दर्जी, और होंगे। अन्य बहुत कुशल व्यक्ति विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे हैं, ”उन्होंने कहा। सीएम ने पहले एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) क्षेत्र में शामिल लोगों को आज राज्य के ऑनलाइन ऋण मेले के हिस्से के रूप में चेक सौंपे थे।

उत्तर प्रदेश सरकार ने MSME क्षेत्र के लिए आज ऋण मेला शुरू किया जिसके तहत व्यवसायिक व्यक्तियों को ऋण मिला। उन्होंने कहा, "मैं प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति के साथ समन्वय के लिए पैकेज और MSME विभाग की घोषणा की और एक बार में 56,754 लाभार्थियों को 2002 करोड़ रुपये का ऋण वितरित किया।"

(India First Top News)

0 comments:

Post a Comment

 
Top