श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर) [भारत], 12 मई (india First top news ):

जम्मू और कश्मीर के उद्योग और वाणिज्य विभाग ने मंगलवार को कहा कि केंद्रशासित प्रदेश में 4,802 औद्योगिक इकाइयां हैं, जिनमें बड़े पैमाने पर और एमएसएमईएस शामिल हैं। निदेशक उद्योग और वाणिज्य, अनु मल्होत्रा ​​ने कहा कि विभाग खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों, आटा मिलों और दुग्ध उद्योग के लिए परेशानी मुक्त संचालन सुनिश्चित कर रहा है। उसने बताया कि कृषि-उद्योगों को कृषि क्षेत्र की मौसमी प्रकृति को देखते हुए कार्य करने की अनुमति दी गई है।

मल्होत्रा ​​ने कहा, "इसके अलावा, फार्मा इकाइयों को भी चलाने की अनुमति दी गई है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि बाजार में जीवन रक्षक दवाओं की कोई कमी नहीं है। उद्योगों को अनुमति दी जाती है। कार्य करने की अनुमति भी दी गई। आज तक, जम्मू संभाग में 4,802 इकाइयाँ 2,727 और कश्मीर संभाग में 2,075 इकाइयाँ हैं।

प्रशासन ने उद्योगों को केवल फैक्ट्री परिसर में सामाजिक भेद मानदंडों के कड़ाई से लागू करने के बाद ही संचालित करने की अनुमति दी है। उद्योग और वाणिज्य विभाग। फार्मा सेक्टर को छोड़कर उद्योगों को अपने कर्मचारियों की संख्या के 30 प्रतिशत पर काम करने की अनुमति दी गई है, जो कि अपने स्टाफ की ताकत के 60 प्रतिशत पर कार्य करने की अनुमति दी गई है। आगे, यूनिथोलर्स को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है कि मास्क और सैनिटाइटर प्रदान किए जाएं।

कर्मचारियों ने कहा। हथकरघा और केवीआईबी विभाग भी मुखौटे का निर्माण कर रहे हैं और उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में प्रदान कर रहे हैं, बयान में आगे कहा गया है। (India first top news)

0 comments:

Post a Comment

 
Top