पुणे : हैदराबाद के बाद पुणे से भी अच्छी खबर सामने आई है। यहां एक डॉक्टरों नें विश्व स्वास्थ्य संगठन के निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना पॉजिटिव महिला की डिलीवरी कराई है। महिला को जुड़वा बच्चे पैदा हुए हैं । अच्छी बात ये है कि दोनों बच्चे कोरोना निगेटिव हैं , जिसके बाद परिवार में खुशी का माहौल है ।

देश भर में कोरोना महामारी का संकट व्याप्त है, वही ये समस्या सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में ही है। कोरोना पाजिटिव राज्यों की लिस्ट में महाराष्ट्र पहले नंबर पर है । वहीं ये सख्या लगातार बढ़ती जा रही है । इन सब समस्याओं के बीच पुणे के इंदिरा IVF में कोरोना से पीड़ित एक 34 साल की महिला की डॉक्टरों ने जुड़वा बच्चों की डिलीवरी कराई है । जानकारी के मुताबिक महिला की तबीयत अचानक बिगड़ गयी थी , जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था । जहां डॉक्टरों की देख रेख में स्वस्थ बच्चों की डिलीवरी कराई गयी है ।

जानकारी के मुताबिक महिला कोरोना हॉट स्पॉट एरिया से संबंध रखती है, जिसकी सैंपलिंग में रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी। महिला ने एक लड़का और एक लड़की को जन्म दिया है । दोनों ही बच्चे पूरी स्वस्थ हैं । इन बच्चों की कोरोना जांच कराई गयी जिसमें इनकी रिपोर्ट नेगेटिव निकली है । बच्चों को मां से दूर रखा गया है ।

बता दें कि इसके पहले हैदराबाद के गांधी अस्पताल में डॉक्टरों ने अपनी अथक मेहनत से एक कोरोना संक्रमित महिला की सफल डिलीवरी करा कर उसकी जान बचा ली। वहीं खास बात ये रही कि डॉक्टरों ने जिस बच्चे की डिलीवरी कराई है वो पूरी तरह से स्वस्थ है और कोरोना निगेटिव है। गांधी अस्पताल के डॉक्टरों ने कई तरह की सावधानिया बरतते हुए ऑपरेशन कर जच्चा और बच्चा दोनों को सुरक्षित जीवन प्रदान किया है। इससे कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का डिलीवरी करने वाले इन डॉक्टरों की हर तरफ तारीफ हो रही है।

(India first top news)

0 comments:

Post a Comment

 
Top