Microsoft एज ब्राउज़र को 2015 में लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम, विंडोज 10 के रिलीज के साथ वापस लाया गया था। वेब ब्राउज़र का उपयोग उपयोगकर्ताओं द्वारा बहुत अधिक नहीं किया गया है क्योंकि वे आमतौर पर Google क्रोम, मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स और जैसे तृतीय-पक्ष ब्राउज़र की ओर झुकाव करते हैं। । नए क्रोमियम-आधारित एज ब्राउज़र के साथ, Microsoft का उद्देश्य हमेशा के लिए बदलना है।

Microsoft ने पिछले साल नए एज ब्राउज़र का बीटा संस्करण लॉन्च किया था और अब इस साल के शुरू में स्थिर रिलीज को जनता के लिए उपलब्ध कराया गया था। हालांकि, यहां तक ​​कि स्थिर रिलीज के साथ, उपयोगकर्ताओं को अपने विंडोज पीसी पर पुराने एज ब्राउज़र को अपडेट करने के लिए एप्लिकेशन को डाउनलोड करना और इसे मैन्युअल रूप से इंस्टॉल करना था। 

अब, कंपनी ने विंडोज अपडेट में नया एज ब्राउज़र जोड़ा है। इसका मतलब यह है कि आपके अपडेट करते ही ब्राउजर आपके विंडोज 10 पीसी पर अपने आप आ जाएगा। आप सेटिंग> अपडेट और सुरक्षा> अपडेट की जांच करके शीर्ष पर नवीनतम अपडेट की जांच कर सकते हैं। 


ध्यान दें कि विंडोज अपडेट का उपयोग करके क्रोमियम एज को स्थापित करना पुराने एज ब्राउज़र को बदल देगा। इसके अलावा, एक बार जब ब्राउज़र को विंडोज अपडेट के माध्यम से अपडेट किया जाता है, तो आप पुराने एज ब्राउज़र पर वापस नहीं जा पाएंगे।


Microsoft इंटरनेट एक्सप्लोरर कई से नफरत करता था और यहां तक ​​कि एज ब्राउज़र मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, सफारी और अधिक की पसंद के अनुरूप नहीं था। अब, नया एज ब्राउज़र क्रोमियम पर आधारित है, जिसका अर्थ है कि यह Google क्रोम से बहुत सारी सुविधाएँ लेने जा रहा है। यह सब लैपटॉप और कम रैम खपत पर बेहतर बैटरी जीवन का वादा करते हुए आता है।

0 comments:

Post a Comment

 
Top